Saturday, July 20, 2024
Homeहोमराजनीतिबीजेपी ने जारी किया अरुणाचल चुनाव के लिए घोषणापत्र

बीजेपी ने जारी किया अरुणाचल चुनाव के लिए घोषणापत्र

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए एक महत्वपूर्ण चरण अग्रसर किया है। बुधवार को, भाजपा ने अपना घोषणापत्र जारी किया है जिसमें राज्य के विकास और समृद्धि के लक्ष्यों को बढ़ावा देने की योजना स्पष्ट रूप से प्रस्तुत की गई है। इस घोषणापत्र को “विकसित भारत, विकसित अरुणाचल प्रदेश” का नाम दिया गया है, जो राज्य के सभी वर्गों को विकास की राह पर ले जाने का संकल्प दर्शाता है।

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस अत्यंत महत्वपूर्ण घटना को अद्यतित किया। साथ ही, इस विशेष अवसर पर भाजपा के अन्य प्रमुख नेता और पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

घोषणापत्र के माध्यम से युवा और महिलाओं को भी विकास की राह पर लाने का संकल्प दिखाया गया है। भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में 25,000 सरकारी और गैर-सरकारी नौकरियों का वादा किया है। इसके साथ ही, राज्य में लोगों को 400 रुपये में एलपीजी सिलेंडर प्राप्त करने का भी आश्वासन दिया गया है।

भाजपा के घोषणापत्र में राज्य के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं का उल्लेख किया गया है। इसमें सड़क, रेल, और हवाई इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का प्रस्ताव है। इसके साथ ही, शैक्षिक संस्थाओं को उन्नत करने के लिए विशेष कॉर्पस फंड की स्थापना की जाएगी।

अरुणाचल प्रदेश में 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, जिनमें भाजपा ने पहले ही 10 सीटों पर जीत दर्ज की है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत पार्टी के 10 उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं, जिससे वे पहले ही विजयी हो गए हैं। उनके सामने किसी भी पार्टी ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है।

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में जीत दर्ज की है उन 10 विधानसभा सीटों के बारे में विस्तृत जानकारी भी प्रदान की गई है। इन सीटों पर मुख्यमंत्री पेमा खांडू, चौखामा से चौना मीन, सगाली से रातू तेची, ताली से जिक्के ताको, तालिहा से न्याजो डुकोम, रोइंग से मुच्चू मिठी, जीरो हापोली से हेज अप्पा, इटानगर से तेजी कासो, बोमडिला से डोंगरू सियोंग्जू और हयुलियांग से दासंगलू पुल शामिल हैं।

भाजपा की यह अग्रणी चरण आगे के चुनावी प्रक्रिया के लिए राज्य में एक सकारात्मक माहौल स्थापित करने के साथ-साथ, विकास की राह पर आगे बढ़ने का संकल्प दिखाता है। यह घोषणापत्र एक नई आशा का संदेश लेकर आता है, जो अरुणाचल के नागरिकों के जीवन को सशक्त और समृद्ध बनाने की दिशा में बढ़ते कदमों का प्रतिनिधित्व करता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments