Tuesday, October 22, 2024
Homeअन्यआंध्र प्रदेश : प्रेमी ने नाबालिग प्रेमिका को आग के हवाले किया,...

आंध्र प्रदेश : प्रेमी ने नाबालिग प्रेमिका को आग के हवाले किया, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत


अमरावती । आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में प्रेमी ने एक छात्रा को आग के हवाले कर दिया। 16 वर्षीय लडक़ी की रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।
मृतक लडक़ी कक्षा 11 की छात्रा थी। उसकी कडप्पा के राजीव गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आरआईएमएस) में इलाज के दौरान मौत हो गई। लडक़ी ने मरने से पहले दिए अपने बयान में कहा था कि शादी करने के लिए कहने पर विग्नेश ने उसे आग लगा दी थी। यह घटना बडवेल कस्बे के पास हुई। आरोपी विग्नेश और पीडि़ता बचपन से दोस्त थे।
पुलिस के अनुसार, आरोपी ने हाल ही में दूसरी लडक़ी से शादी की थी, लेकिन वह पीडि़ता के साथ संबंध बनाए रखना चाहता था। आरोपी ने पीडि़ता को फोन किया और उससे मिलने चाहा। उसने पीडि़ता से कहा कि अगर वह उससे नहीं मिली, तो वह अपनी जान ले लेगा। पीडि़ता मिलने के लिए तैयार हो गई और अपने कॉलेज से ऑटो रिक्शा में बैठ गई। कुछ दूर जाने के बाद विग्नेश भी उसके साथ हो लिया।
वह दोनों बडवेल से लगभग 10 किलोमीटर दूर सेंचुरी प्लाईवुड फैक्ट्री के पास पहुंचे। दोनों के बीच क्या बात हुई यह पता नहीं चल सका है, लेकिन कुछ देर बाद आरोपी ने लडक़ी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। उसकी चीख-पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान उसे बचाने के लिए दौड़े और आग बुझाई, तब तक आरोपी वहां से फरार हो गया था। स्थानीय लोगों ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पीडि़ता को इलाज के लिए बडवेल के एक अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में उसे कडप्पा में राजीव गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया।
पीडि़ता 80 प्रतिशत जल गई थी। रविवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिला जज ने राजीव गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में उसका बयान दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया।
मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने लडक़ी की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को मामले की तुरंत सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक कोर्ट स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि अपराधी को इस जघन्य अपराध के लिए मृत्युदंड मिले।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments