Tuesday, October 22, 2024
Homeअन्यकेरल के मंदिर में गैस लीक के बाद भीषण हादसा, पूजा करने...

केरल के मंदिर में गैस लीक के बाद भीषण हादसा, पूजा करने गए पुजारी की झुलसने से हुई मौत


केरल । केरल के तिरुवनंतपुरम के एक मंदिर में गैस रिसाव के कारण भयानक हादसा देखने को मिला है। दरअसल मामला किलिमन्नूर पुदीयाकावु भगवती मंदिर का है। यहां गैस रिसाव के कारण मंदिर में विस्फोट हुआ। इस घटना में मुख्य पुजारी के गंभीर रूप से झुलसने की वजह से मौत हो गई है। मृतक की पहचान अझूर निवासी जयकुमारन नंबूदरी के रूप में हुई है, जिनकी आयु 49 वर्ष बताई जा रही है। बता दें कि यह घटना 1 अक्तूबर की शाम करीब 6.15 बजे मंदिर के रसोईघर में घटी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग एलपीजी सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण लगी थी। ऐसे में इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी अब सामने आ चुका है जो बेहद दर्दनाक है।
गैस लीक के बाद मंदिर में भयंकर हादसा
बता दें कि पुजारी प्रसाद तैयार करने के बाद रिसाव के बारे में जाने बिना ही रसोई से बाहर निकल गए। इस दौरान जब वह जलता हुआ दीया लेकर लौटे, तो आग भडक़ गई। सीसीटीवी फुटेज में पुजारी को दिया लेकर रसोई की ओर जाते और दरवाजा खोलते हुए देखा जा सकता है। कुछ ही क्षणों में आग ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया और जयकुमारन घबराकर भागते दिखाई देते हैं। क्योंकि उनकी धोती में आग लग जाती है। मंदिर में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने उनकी मदद की और आनन-फानन में आग बुझाई। इस घटना के बाद उन्हें तुरंत वेंजरामूडु के एक नजदीकी प्राइलेट मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।
झुलसे पुजारी की अस्पताल में मौत
इस दौरान इलाज के लिए उन्हें वेणपालवट्टम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें इस दौरान बचाने की तमाम कोशिश की गई। बावजूद इसके जयकुमारन ने दो सप्ताह बाद गुरुवार शाम को दम तोड़ दिया। बता दें कि जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक पुजारी मंदिर के बाहर अलग-अलग हिस्सों में पूजा कर रहे होते हैं। ऐसे में जैसे ही पुजारी एक कमरे का दरवाजा खोलते हैं अचानक से आग भभक उठती है। आग की लपटों में पुजारी वहां भागते दिखते हैं। इसके बाद उनकी धोती वह निकालकर फेंक देते हैं। लेकिन इसके बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया जाता है तो उनकी मौत हो जाती है।
00

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments