फोन पर आए मैसेज ने उड़ाई ऊर्जा सचिव की नींद, पढ़ लीजिए… आपको भी आए ऐसा SMS तो रहें सतर्क

Manthan India
0 0
Read Time:1 Minute, 58 Second

साइबर अपराधियों ने ऊर्जा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को ही बिल जमा न करने पर बिजली कनेक्शन काटने का मैसेज भेज दिया। उन्होंने इसकी शिकायत करते हुए सभी बिजली उपभोक्ताओं से भी ऐसे फ्रॉड मैसेज के झांसे में न आने की अपील की है।

दरअसल, ऊर्जा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को एक मैसेज आया, जिस में लिखा हुआ था कि पिछले महीने का बिजली बिल अपडेट न होने से आपका बिजली कनेक्शन रात 9:30 बजे काट दिया जाएगा। इसका ऊर्जा सचिव ने गंभीरता से संज्ञान लिया। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से करने के साथ ही प्रदेशभर के बिजली उपभोक्ताओं से भी ऐसे साइबर ठगों से सतर्क रहने की अपील की है। कहा कि अगर आपका बिजली बिल जमा नहीं है या फिर बिल से संबंधित शिकायत है तो अपने बिजली दफ्तर से ही संपर्क करें।

मैसेज में दिए नंबर पर संपर्क तो ठगी
मैसेज में एक मोबाइल नंबर दिया जाता है, जिस पर संपर्क करने को कहा जाता है। जब व्यक्ति इस पर संपर्क करता है, तो वह एक एप डाउनलोड करने को कहता है। जैसे ही व्यक्ति एप को डाउनलोड करता है, मोबाइल की सारी सूचनाएं ठगों तक पहुंच जाती हैं। लोगों से पैसा भी जमा कराने को कहा जाता है। बहुत से लोग इनका शिकार होकर पैसे गवां बैठते हैं।

ऐसे एसएमएस से हो रही ठगी
Dear Consumer Your Electricity power will be disconnected. Tonight at 9.30 pm from electricity office. because your previous month bill was not update. Please immediately contact with our electricity officer 8926211397 Thank you.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चारधाम में प्लास्टिक प्रयोग पर लगेगा सख्त प्रतिबंध, क्षेत्र के हिसाब से बनेगा प्लान

चारधाम में सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर सख्त प्रतिबंध लगेगा। हर जिले की परिस्थितियों और भौगोलिक स्थिति से प्लास्टिक का उपयोग रोकने के लिए प्लान बनेंगे। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने सोमवार को सिंगल यूज प्लास्टिक व ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर यह निर्देश दिए। सचिवालय में हुई […]

You May Like

Subscribe US Now