सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को आज सीएम देंगे नियुक्ति पत्र, सतर्क रहने की अपील

Manthan India
0 0
Read Time:2 Minute, 39 Second

सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को लेकर घबराएं नहीं। बचाव के लिए कोरोना नियमों का पालन करें और सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में तैनात होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नियुक्ति पत्र देंगे।

सचिवालय में सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार ने सभी जिलों के सीएमओ के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने बताया कि सीएम आवास में मुख्य सेवक सदन में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत नवनियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।

सचिव ने सीएमओ को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निगरानी के साथ ही सैंपल जांच, कोविड टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए। वर्तमान में चीन, जापान, संयुक्त राज्य अमेरिका, कोरिया, ब्राजील समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोविड महामारी अभी भी एक सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती बनी हुई है।

बैठक में स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि कोरोना वायरस के स्वरूप में निरंतर बदलाव हो रहा है। समय पर नए स्वरूप की पहचान के लिए निगरानी जरूरी है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि गाइडलाइन के अनुसार जिलों में संक्रमण से बचाव व रोकथाम की रणनीति बनाएं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि संक्रमण को लेकर घबराएं नहीं। बैठक में अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर, निदेशक डॉ. सरोज नैथानी, डॉ. विनीता शाह, डॉ. शिखा जंगपांगी, सीएमओ देहरादून डॉ. मनोज उप्रेजी, डॉ. पंकज कुमार आदि मौजूद थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तीन और मेडिकल कॉलेजों में शुरू होगी जीनोम सीक्वेसिंग, केंद्र से मांगी तीन लाख कोविड वैक्सीन

राजकीय मेडिकल कॉलेज दून के बाद प्रदेश सरकार जल्द ही तीन और मेडिकल कॉलेजों में भी कोविड संक्रमित सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग लैब स्थापित करेगी। इसके लिए नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) दिल्ली से पंजीकरण की अनुमति मांगी है। इसके अलावा बूस्टर डोज लगाने के लिए केंद्र सरकार से […]

You May Like

Subscribe US Now