आज एसआइटी दाखिल करेगी 500 पन्नों की चार्जशीट, केस में 100 गवाहों को किया शामिल

Manthan India
0 0
Read Time:5 Minute, 6 Second

ऋषिकेश के वनंतरा प्रकरण में एसआइटी आज सोमवार को कोर्ट में 500 पेज की चार्जशीट दाखिल करेगी। इसमें 100 गवाहों से जानकारी जुटाई गई है। इसके अलावा आरोपितों के विरुद्ध 30 से अधिक दस्तावेजी साक्ष्य जुटाए गए हैं।

एसआइटी सोमवार को पौड़ी के कोटद्वार के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की अदालत में चार्जशीट पेश करेगी। बीते सितंबर में वनंतरा रिसार्ट की महिला कर्मचारी की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप रिसार्ट के स्वामी पुलकित आर्या, सहायक प्रबंधक सौरभ भास्कर और प्रबंधक अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता पर है।

22 दिसंबर को आरोपितों की गिरफ्तारी के पूरे हो रहे 3 माह

एडीजी (अपर पुलिस महानिदेशक) वी मुरुगेशन ने बताया कि हत्या, साक्ष्य छिपाना, आपराधिक षडयंत्र, छेड़छाड़ और अनैतिक देह व्यापार अधिनियम को चार्जशीट में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को आरोपितों की गिरफ्तारी के तीन माह पूरे हो रहे हैं। इससे पहले चार्जशीट दाखिल होनी जरूरी थी। इसके बाद कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल शुरू होगा।

एडीजी वी मुरुगेशन ने बताया कि 19 सितंबर 2022 को पुलकित आर्या ने अपने रिसार्ट में कार्यरत एक युवती के अपहरण का मुकदमा राजस्व पुलिस चौकी, उदयपुर (पौड़ी गढ़वाल) में दर्ज करवाया था। राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर केस जिलाधिकारी के आदेशानुसार 22 सितंबर को नागरिक पुलिस को स्थानांतरित किया गया।

रिसार्ट कर्मचारियों से पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि 18 सितंबर की शाम आठ बजे युवती आरोपित पुलकित आर्या, मैनेजर सौरभ भास्कर व अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता के साथ रिसार्ट से गई थी, लेकिन उसके बाद नजर नहीं आई। पुलिस ने संदेह के आधार पर तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

इस दौरान आरोपितों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कुनाउ पुल पर युवती को चीला नहर में धक्का देकर उसकी हत्या कर दी है। इस पर पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध हत्या व साक्ष्य छिपाने व आपराधिक षडयंत्र की धाराओं की बढ़ोतरी करते हुए 23 सितंबर को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। 24 सितंबर को युवती का शव चीला पावर हाउस से बरामद हुआ।

तीनों पर हो चुकी है गैंगस्टर की कार्रवाई

युवती की हत्या के मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपित पुलकित आर्या निवासी आर्य नगर, हरिद्वार वर्तमान निवासी वनंतरा रिसार्ट गंगा भोगपुर जिला पौड़ी गढ़वाल के विरुद्ध वर्ष 2009 में थाना बहादराबाद, हरिद्वार में आर्थिक नुकसान पहुंचाने, वर्ष 2016 के दौरान शहर कोतवाली हरिद्वार में धोखाधड़ी और थाना लक्ष्मणझूला पौड़ी गढ़वाल में गैंगस्टर के तहत मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं हरिद्वार निवासी सौरभ भास्कर के विरुद्ध थाना लक्ष्मणझूला में गैंगस्टर और अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता के विरुद्ध थाना लक्ष्मणझूला में गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

नार्को व पालीग्राफ की रिपोर्ट  भेजी जाएगी कोर्ट

एडीजी ने बताया ने प्रकरण में सोमवार को चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। इसके बाद भी जो साक्ष्य मिलेंगे और नार्को व पालीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट सप्लीमेंटरी चार्जशीट में भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि घटना में आरोपित पुलकित आर्या व मृतक युवती का मोबाइल बरामद नहीं हो पाया है, जबकि आरोपित अंकित व सौरभ के मोबाइल बरामद हो गए थे, जिनसे कई साक्ष्य हासिल किए गए हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खरगे को लिखा पत्र- प्रभारी को हटाकर जिम्मेदार नेता को सौंपें कमान

उत्तराखंड कांग्रेस गुटबाजी में फंस गई है। इस पर कोई भी लगाम नहीं लगा पा रहा है। इस वजह से न तो जनता की नजर में पार्टी की छवि सुधर पा रही है और न ही संगठन मजबूत बन पा रहा है। इस प्रकार की समस्याओं का समाधान खोजने की […]

You May Like

Subscribe US Now