पुष्कर सिंह धामी 2.0: कैबिनेट मंत्रियों की सूची तैयार,हाईकमान के सिग्नल का इंतजार;जानें कौन-कौन से विधायकों के बीच रेस

Manthan India
0 0
Read Time:2 Minute, 18 Second

पुष्कर सिंह धामी 2.0: मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची तैयार हो गई है, अब इसके लिए भाजपा हाईकमान के सिग्नल का इंतजार किया जा रहा है। उधर, मंत्री पद के दावेदारों में लाबिंग भी शुरू हो गई है। मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री धामी के अलावा 11 अन्य सदस्य ही शामिल हो सकते हैं, ऐसे में मंत्री बनने का ख्वाब पाले विधायक लॉबिंग में लगे हैं।

सरकार के सूत्रों के अनुसार मंत्रियों की सूची लगभग तैयार हो चुकी है। मुख्यमंत्री धामी ने मंत्रियों के नाम को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा भी, लेकिन अभी हाईकमान की तरफ से कोई इशारा नहीं मिला है। सूत्रों के अनुसार बुधवार को शपथ ग्रहण से लगभग दो घंटें पहले ही विधायकों को मंत्री बनाए जाने की सूचना दी जाएगी।

इससे संभावित दावेदार ऊहापोह में हैं। धामी के पूर्व मंत्रिमंडल के दो सदस्य हरक सिंह रावत और यशपाल आर्य कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं, वहीं कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी यतीश्वरानंद हरिद्वार ग्रामीण से चुनाव हार चुके हैं लिहाजा धामी को मंत्रिमंडल में नए चेहरों का शामिल करने के लिए ज्यादा जद्दोजहद भी नहीं करनी होगी।

ऐसे में युवा विधायकों की दावेदारी को मजबूती मिल रही है। धामी के पुराने मंत्रिमंडल में सतपाल महाराज, बंशीधर भगत, सुबोध उनियाल, विशन सिंह चुफाल, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, रेखा आर्य फिर इस दौड़ में हैं, लेकिन इनमें कुछ नामों पर कैंची चल सकती है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM धामी ने शपथ से पहले मंदिर-गुरुद्वारे में की पूजा-अरदाज, PM मोदी से लेकर जानिए कौन-कौन VIP होंगे शामिल

उत्तराखंड के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी अपने मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ 23 मार्च को शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले धामी ने बुधवार को श्री टपकेश्वर महादेव मन्दिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं सुख-समृद्धि  की कामना की। रेसकोर्स स्थित गुरुद्वारे में […]

Subscribe US Now